Begin typing your search above and press return to search.

ED Raid in Chhattisgarh: छापे पर आभार: जन्मदिन पर करीबियों के यहां ED का छापा, सीएम भूपेश ने ट्वीट कर PM नरेंद्र मोदी और अमित शाह का जताया आभार

ED Raid in Chhattisgarh:: छत्‍तीसगढ़ में फिर एक बार ईडी ने दबिश दी है। इस बार ईडी ने मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के करीबियों को निशाना बनाया है।

ED Raid in Chhattisgarh: छापे पर आभार: जन्मदिन पर करीबियों के यहां ED का छापा, सीएम भूपेश ने ट्वीट कर PM नरेंद्र मोदी और अमित शाह का जताया आभार
X

CM Bhupesh Baghel,

By Sanjeet Kumar

ED Raid in Chhattisgarh: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल का आज जन्‍मदिन है और आज ही केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्‍यमंत्री के करीबी लोगों के यहां छापा मार दिया है। ईडी ने आज सीएम के बेहद करीबी माने जाने वाले विनोद वर्मा के यहां दबिश दी है। वर्मा सीएम के राजनीतिक सलाहकार हैं। वर्मा के अलावा जिन लोगों के यहां आज ईडी का छापा पड़ा है उनमें सीएम के ओएसडी मनीष बंछोर और आशीष वर्मा के साथ उनके एक करीबी कारोबारी विजय भाटिया शामिल हैं।

जन्‍मदिन के दिन पड़े इन छापों को लेकर मुख्‍यमंत्री बघेल ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोला है। सीएम ने इन दोनों नेताओं पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया है। बघेल ने लिखा है- ‘आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं श्री अमित शाह जी! मेरे जन्मदिन के दिन आज आपने मेरे राजनीतिक सलाहकार एवं मेरे OSD सहित करीबियों के यहां ED भेजकर जो अमूल्य तोहफा दिया है, इसके लिए बहुत आभार’।

बता दें कि ईडी छत्‍तीसगढ़ में कथित शराब और कोयला घोटाला की जांच कर रही है। ईडी इस मामले में अब तक कई बार छापे की कार्यवाही कर चुकी है। दो आईएएस स‍मेत दर्जनभर लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। ईडी के इन छापों को लेकर मुख्‍यमंत्री बघेल पहले भी भाजपा और केंद्र सरकार पर हमला करते रहे हैं। बघेल कई बार यह कह चुके हैं कि भाजपा राजनीतिक रुप से कांग्रेस सरकार का मुकबाला नहीं कर पा रही है इस वजह से केंद्रीय जांच एजेंसियों को आगे करके राज्‍य सरकार को बदनाम करने की साजिश कर रही है।


मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल का ट्वीट


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story